Saturday, December 10, 2011

अवैध उत्खनन मामले में उच्च स्तरीय जांच की जरूरत- ज्योतिरादित्य


अवैध उत्खनन मामले में उच्च स्तरीय जांच की जरूरत- ज्योतिरादित्य
भोपाल 10 दिसंबर 2011। केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी प्रदेश में अवैध उत्खनन पर राज्य सरकार को निशाने पर लिया है। श्री सिंधिया ने प्रदेश में हो रहे अवैध उत्खनन मामले में उच्च स्तरीय जांच की जरूरत बताई है। वहीं श्री सिंधिया ने आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी मुलाकात की।
श्री सिंधिया ने करीब पंद्रह मिनट तक मुख्यमंत्री से बातचीत की। श्री सिंधिया ने मीडिया से चर्चा में कहाकि ग्वालियर में प्रस्तावित दिल्ली-मुंबई इंडस्ट्रीयल कोरीडोर के निर्माण में जमीन की तंगी आड़े आ रही है। इसके लिए जमीन राज्य सरकार को मुहैया कराना है। इस महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट पर मुख्यमंत्री ने चर्चा के दौरान गंभीरता दिखाई है। साथ ही जल्द ही जमीन संबंधी समस्या का निराकरण करने का भरोसा दिलाया। इसके अलावा केंद्र की विभिन्न योजनाओं पर भी श्री सिंधिया ने मुख्यमंत्री से चर्चा की। श्री सिंधिया ने विकास कार्यों से जुड़ी योजनाओं में राज्य शासन की ओर से आ रही समस्याओं की ओर मुख्यमंत्री का ध्यान आकर्षित किया है। श्री सिंधिया ने बताया कि लगभग सभी मुद्दों पर मुख्यमंत्री ने सकारात्मक रवैया दिखाया है। उम्मीद है कि विकास योजनाओं को जल्द ही गति मिलेगी।
हालांकि अवैध खुदाई को लेकर श्री सिंधिया ने तीखे तेवर दिखाए हैं। मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए श्री सिंधिया ने कहाकि यहां भी बेल्लारी से बड़ा खुदाई घोटाला चल रहा है। कई जिलों में अवैध उत्खनन हुआ है। इसकी उच्च स्तरीय जांच की जाना चाहिए। वहीं महंगाई पर श्री सिंधिया ने कहाकि यह अंतरराष्ट्रीय उथल-पुथल का नतीजा है। हालांकि हम इस पर काबू पाने का प्रयास कर रहे हैं। केंद्र शासन के प्रयासों के चलते महंगाई दर दस से घटकर करीब छह प्रतिशत पर आ गई है। इसके और नीचे आने की उम्मीद है।

No comments:

Post a Comment