Monday, June 24, 2013

उत्तराखंड की प्राकृतिक आपदा पर जल्द काबू पा लेंगे : सिंधिया

भोपाल 24 जून 2013। ऊर्जा राज्यमंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि उत्तराखंड त्रासद पर जल्द काबू पाने के लिये सरकार की ओर से उचित कदम उठाये जा रहे हैं।
सिंधिया ने कहा, ‘उत्तराखंड में बहुत बड़ी प्राकृतिक त्रासदी हुई है। इससे प्रभावित लोगों के साथ हमारी संवेदनाएं जुड़ी हुई हैं। उत्तराखंड में फंसे लोगों की मदद के लिये सरकार कटिबद्ध है। इन लोगों तक राहत और बचाव का सामान उचित मात्रा में पहुंचाया जा रहा है।’
उत्तराखंड में कुदरत के कोहराम को राष्ट्रीय आपदा घोषित किये जाने की मांग पर केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित करने या न करने का सवाल अपनी जगह है। लेकिन इस प्राकृतिक विभीषिका से निपटने के लिये राष्ट्रीय स्तर की सरकारी मदद की जा रही है। केंद्र और प्रदेश सरकार की एजेंसियों के साथ सेना भी राहत और बचाव के काम में सतत जुटी है।’
सिंधिया ने बताया कि उन्होंने अपने विभाग के संबंधित अधिकारियों को उत्तराखंड में तैनात कर दिया है। इसके साथ ही, राहत और बचाव के कार्य में मदद के लिये महकमे के हेलीकॉप्टर को उत्तराखंड सरकार को मुहैया कराया गया है।
केंद्रीय मंत्री ने बताया कि उत्तराखंड की प्राकृतिक विभीषिका के प्रभावितों की मदद के लिये उन्होंने अपनी सांसद निधि से कुछ राशि प्रदान की है।

No comments:

Post a Comment