Wednesday, June 26, 2013

मप्र के गृहमंत्री श्री गुप्ता ने भोपाल के पत्रकारों को सम्मानि

मप्र के गृहमंत्री श्री गुप्ता ने भोपाल के पत्रकारों को सम्मानित किया

MP POST:-26-06-2013
भोपाल। मध्यप्रदेश के गृह मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के वरिष्ठ पत्रकारों का सम्मान करते हुए कहा कि प्रदेश के वरिष्ठ पत्रकारों ने मध्यप्रदेश के विकास में अहम भूमिका का निर्वाहन किया है। गृहमंत्री 26 जून 2013 को रवीन्द्र भवन भोपाल में राजधानी भोपाल के पत्रकारों के गरिमामय सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। सम्मान समारोह का आयोजन भोपाल वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन द्वारा किया गया।
सम्मान समारोह कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उमाशंकर गुप्ता ने इस अवसर पर पत्रकारों की हित और उनसे जुड़ी हुई समस्याओं के समाधान का न केवल आश्वासन दिया बल्कि यह भी बताया कि पत्रकारों से जुड़े हुए मसलों को प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के ध्यान में अवश्य लायेंगे और उनका निराकरण भी प्राथमिकता के आधार पर करायेंगे।
गृहमंत्री ने कहा कि प्रदेश के विकास में मध्यप्रदेश के वरिष्ठ पत्रकारों का बहुमूल्य योगदान रहा है। वरिष्ठ पत्रकारों ने प्रदेश को और भावी पीढ़ी को एक दिशा दी है।
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि रूप में माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय के पत्रकारिता संकाय के विभागाध्यक्ष पुष्पेन्द्र पाल सिंह मौजूद थे।
भोपाल वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन आईएफडल्यूजे के अध्यक्ष वरिष्ठ पत्रकार रमेश तिवारी ने स्वागत भाषण के दौरान सम्मान समारोह की रूपरेखा पर प्रकाश डाला तथा राजधानी भोपाल के पत्रकारों की समस्याओं की ओर गृहमंत्री श्री उमाशंकर गुप्ता का ध्यानाकर्षित किया।
कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार मदनमोहन जोशी तथा महेश श्रीवास्तव ने पत्रकारिता के पवित्र पेशे पर प्रकाश डाला। 

गृहमंत्री श्री गुप्ता ने भोपाल के वरिष्ठतम पत्रकार ठाकुर विक्रम सिंह, मदनमोहन जोशी, लज्जाशंकर हरदेनिया, राष्ट्रीय एकता परिषद के उपाध्यक्ष और वरिष्ठ पत्रकार महेश श्रीवास्तव, वरिष्ठ पत्रकार एनके सिंह, उमेश त्रिवेदी, दीपक तिवारी, सरमन नगेले, सोमदत्त शास्त्री, रामगोपाल शर्मा, मजहर उल्लाह, अलीम बजमी, पंकज पाठक, सतीश सक्सेना, मधुकर द्विवेदी, दिनेश चंद वर्मा, रघुवीर तिवारी, विश्वेश्वर शर्मा, राजेश विश्वकर्मा, भूपेन्द्र निगम, ओपी श्रीवास्तव, राजेश चंचल, अरूण पटेल, अब्दुल हमीद खां, प्रेम नारायण प्रेमी, अरविंद शीले व दिनेश जोशी का साल, श्रीफल और सम्मान पत्र भेंटकर सम्मानित किया। भोपाल वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन आईएफडल्यूजे के अध्यक्ष रमेश तिवारी के हस्ताक्षरित सम्मान पत्र में कहा कि भोपाल वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन आईएफडल्यूजे पत्रकारिता के क्षेत्र में आपके अप्रियतम योगदान का हृदय से सम्मान करती है। पत्रकार जगत में आपकी ख्याति और समाज में आपके व्यक्तित्व की एक अलग पहचान को नतमस्तक हो प्रणाम करती है। यूनियन आपके त्याग, आपकी तपस्या और पत्रकारिता के माध्यम से समाज के प्रति आपके रचनात्मक लेखन का अभिवादन करती है।
राजधानी भोपाल में पत्रकारिता की गरिमा तथा पत्रकार भवन की सुचिता के लिए समर्पित भोपाल वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन की साधारण सभा की बैठक भी हुई तथा इस अवसर पर पत्रकारों के विभिन्न पहलूओं पर चर्चा हुई।
कार्यक्रम में राजधानी भोपाल के पत्रकारों के अलावा अन्य जिलों के पत्रकारों ने भागीदारी की।

No comments:

Post a Comment