Wednesday, September 19, 2012

मुख्तार की संपत्ति कुर्क करेगी पुलिस


 मुख्तार की संपत्ति कुर्क करेगी पुलिस
Sep 18

भोपाल। श्यामला हिल्स स्थित अहाता रुस्तम खां में हथकड़ी में जकड़े कुख्यात गुंडे मुख्तार मलिक को देखने के लिए भीड़ इकट्ठा थी। पुलिस मुख्तार के मकान का वह अनुबंध पत्र जब्त करने गई थी, जो उसने मार्बल व्यवसायी बालमुकुंद वैष्णव का अपहरण कर अनिता उर्फ रानी के नाम कराया था। पुलिस ने अपराधों से अर्जित संपत्ति कुर्क करने के लिए अदालत में आवेदन भी प्रस्तुत किया है।
सोमवार की सुबह सीएसपी सलीम खान और टीआई जहांगीराबाद पीएन गोयल मुख्तार को उसके घर अहाता रुस्तम खां लेकर गए थे। जैसे ही पुलिस की गाड़ी से मुख्तार उतरा उसे देखने के लिए लोग जुट गए। पुलिस ने उसके घर के बाहर लगे मासिक पत्रिका के बोर्ड को भी जब्त कर लिया।
नेताओं और अफसरों की बन रही सूची पुलिस मुख्तार से उन ठिकानों की जानकारी जुटा रही है, जहां वह अपराध करने के बाद फरारी काटता था। यह भी पता किया जा रहा है कि उसके किन राजनेताओं और अफसरों से संबंध हैं। पुलिस ने ऐसे लोगों की सूची तैयार की है। पुलिस के हाथ में मुख्तार द्वारा प्रकाशित एक मासिक पत्रिका भी आई है जिसमें कांग्रेस व भाजपा नेताओं के साथ उसके फोटो छपे हैं।
गाड़ी मालिकों से भी होगी पूछताछ पुलिस ने मुख्तार के पास से जो गाड़ियां बरामद की हैं, वे दूसरों के नाम से रजिस्टर्ड हैं। पुलिस ने सभी गाड़ियों की जानकारी निकाली है। यह गाड़ियां जिनके नाम हैं, पुलिस अब उनसे पूछताछ करेगी। आशंका है कि मुख्तार ने यह लग्जरी गाड़ियां अड़ी डालकर हासिल की हैं।
Date18-9-2012  

No comments:

Post a Comment