Tuesday, December 18, 2012

आयकर ने मारे फिटजी के कार्यालयों में छापे


  आयकर ने मारे फिटजी के कार्यालयों में छापे

भोपाल 18 दिसम्बर 2012। आयकर विभाग की टीमों ने फिटजी ग्रुप के भोपाल, इंदौर, दिल्ली सहित देश के कई शहरों में कार्यालयों में एक साथ छापामार कार्रवाई की।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार आयकर टीम ने यहां एमपी नगर स्थित फिटजी इंस्टीट्यूट गुप कार्यालय, कोचिंग सेंटर, भदभदा स्थित कोचिंग सेंटर और प्लेटिनम प्लाजा स्थित मयूर स्कूल कार्यालय और बिसनखेडी स्थित मयूर स्कूल, संदीपनि चेरीटेबल ट्रस्ट नामक संस्थान में छापामार कार्रवाई की।
आयकर नई दिल्ली की टीम ने सर्वे की कार्रवाई दिल्ली, नोएडा, इंदौर, ग्वालियर, राजस्थान सहित कई राज्यों में स्थित फिटजी ग्रुप के कार्यालयों में की गई है। फिटजी ग्रुप की कोचिंग पिछले नौ साल से चल रही है।
पूरे देश में फिटजी के 46 शहरों में सेंटर हैं, जिसमें 194 से अधिक क्लास रूम हैं।
बताया जाता है कि फिटजी ग्रुप बच्चों को राष्ट्रीय और प्रदेश के इंजीनियरिंग कालेजों में प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराई जाती है। संस्थान से प्रावीण्य सूची (टापर) के विद्यार्थियों को फीस में छूट देना बताया जाता था, लेकिन उन विद्यार्थियों से भी फीस ली जाती थी।
इस कोचिंग इंस्टीटयूट की एक साल की फीस लगभग एक लाख रुपये है।कुछ विद्यार्थियों से पचास से लेकर सत्तर हजार रुपये भी लिए जाते हैं।
आयकर विभाग ने फिटजी और मयूर, संदीपनि चेरीटेवल ट्रस्ट से काफी मात्रा में दस्तावेज बिल-बुक, आधा दर्जन पास-बुक बरामद किए हैं। इसके साथ ही आधा दर्जन लाकरों के भी दस्तावेज मिले हैं।


No comments:

Post a Comment