Tuesday, May 18, 2010

भोपाली पत्रकारों ने अनुराग को 'ब्लैकमेलर' कहा
Tuesday, 18 May 2010 14:58 अरशद अली खान भड़ास4मीडिया - टीवी .वेबसाइट और अखबार के लिए जनसंपर्क विभाग से पचास लाख रुपये लिए : मुख्यमंत्री को दिए गए ज्ञापन में पत्रकारों ने खुद को मनगढ़ंत मामलों में घसीटे जाने की आशंका जताई : चर्चित राष्ट्रीय समाचार चैनल इण्डिया टीवी के भोपाल के पत्रकार अनुराग उपाध्याय के खिलाफ मध्य प्रदेश के पुलिस महानिदेशक एसके राउत ने गुप्त वार्ता के उप पुलिस महानिरीक्षक राजेश गुप्ता को जांच के निर्देश दिए हैं। गौरतलब है कि गत दिवस इलेक्ट्रानिक मीडिया से जुड़े लगभग डेढ़ दर्जन पत्रकारों ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, गृहमंत्री उमाशंकर गुप्ता और पुलिस महानिदेशक एसके राउत से मिलकर एक ज्ञापन सौंपा था। ज्ञापन में इण्डिया टीवी के पत्रकार अनुराग उपाध्याय पर गंभीर आरोप लगाए गये थे।

ज्ञापन में आरोप लगाया गया है कि अनुराग उपाध्याय पत्रकार बिरादरी को लगातार बदनाम कर रहा है, उसके कामकाज के तरीके आपत्तिजनक हैं। सरकार द्वारा पोषित वेबसाइट के जरिये वो लगातार पत्रकार बिरादरी के खिलाफ घटिया स्तर पर जाकर दुष्प्रचार कर रहा है। ज्ञापन में कहा गया है कि अनुराग के खिलाफ श्यामला हिल्स थाने में लूट का केस दर्ज है लेकिन पुलिस उसके खिलाफ कोई कार्यवाही नही कर रही है। ज्ञापन में आरोप लगाया गया है कि अनुराग झूठे और मनगढ़त मामलों की शिकायतें करने में भी पारंगत है।

ज्ञापन में कहा गया है कि वह अपने परिवार से जुड़े हिन्दू समृद्धि नामक समाचार पत्र और दखल वेबसाइट के जरिए पचास लाख से अधिक की जनसम्पर्क विभाग से उगाही कर चुका है। ज्ञापन में अनुराग को ब्लैकमेलर बताते हुए उसके परिवार के समाचार पत्र और वेबसाइट को दिए जाने वाले विज्ञापन को बंद करने की मांग की गयी है। इलेक्ट्रानिक मीडिया के पत्रकारों ने इस सम्बध में एक शिकायत इण्डिया टीवी के प्रधान संपादक रजत शर्मा से भी की है।

ज्ञापन में जिन पत्रकारों ने हस्ताक्षर किए हैं उनमें स्टार न्यूज़ के बृजेश राजपूत, टाईम्स नाऊ के राहुल सिंह, सीएनएन-आईबीएन के हेमन्त शर्मा, आईबीएन 7 के मनोज शर्मा, न्यूज़ एक्स के देशदीप सक्सेना, साधना न्यूज़ के संजीव श्रीवास्तव, ईटीवी के जगदीप सिंह, लाईव इण्डिया के भारत शास्त्री, दा वीक के दीपक तिवारी, पीटीआई के मनीष श्रीवास्तव, यूएनआई के शरद द्विवेदी, सहारा समय के प्रकाश तिवारी, इण्डिया टूडे के अम्बरीष मिश्रा, टाइम्स ऑफ इण्डिया की सुचिंदना गुप्ता, नई दुनिया के राजेश सिरौठिया, हिन्दुस्तान टाइम्स के रंजन श्रीवास्तव आदि शामिल है।


--------------------------------------------------------------------------------

अनुराग के खिलाफ भोपाल के पत्रकारों द्वारा एमपी के सीएम को दिया गया ज्ञापन इस प्रकार है-




--------------------------------------------------------------------------------

मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग द्वारा अनुराग की वेबसाइट और अखबार के लिए दिए गए पैसे

No comments:

Post a Comment