Tuesday, June 21, 2011

बालाघाट में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद


बालाघाट, 20 जून 2011। मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में पुलिस ने एक तलाशी अभियान के दौरान भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है। नक्सलियों द्वारा इन विस्फोटकों को जमा किए जाने की आशंका जताई जा रही है।
बालाघाट के पुलिस अधीक्षक सचिन अतुलकर ने बताया है कि मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की सीमा पर स्थित भावे व भीरी के जंगल में पुलिस दल तलाशी अभियान पर था, तभी उसे नक्सलियों द्वारा विस्फोटक जमा किए जाने का पता चला। पुलिस ने मौके से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया।
पुलिस ने कुल 50 किलोग्राम क्लेमोरमाइड, र्छे, 10 किलोग्राम बारूद तथा तार, प्लग आदि बरामद किए हैं। इस इलाके में नक्सलियों की गतिविधियों को पुलिस नहीं नकारती है। आशंका यही है कि यह विस्फोटक नक्सलियों ने किसी वारदात की नीयत से जमा किया होगा।
इससे पहले भी बालाघाट में पिछले माह पुलिस ने सोनागुड्डा व डाबरी पुलिस चौकी के बीच स्थित जंगल में निर्माणाधीन पुलिया के करीब से जमा किया गया विस्फोटक बरामद किया था। पुलिस ने 10 पैकेट डेटोनेटर, तरल पदार्थ, लोहा व कांच के टुकड़े व तार आदि बरामद किए थे।
गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में बालाघाट नक्सल प्रभावित जिलों में से एक है। पिछले दिनों छत्तीसगढ़ व महाराष्ट्र में बढ़ी नक्सली गतिविधियों के चलते यहां भी पुलिस का खोजी सर्चिंग अभियान तेज हो गया है। इतना ही नहीं यहां नक्सलियों के प्रवेश की भी आशंका जताई जा रही है।
Date: 20-06-2011 Time: 16:13:04

No comments:

Post a Comment