Friday, June 10, 2011

मप्र के शिवपुरी में पुलिसकर्मियों ने मचाया उपद्रव, कई घायाल

मप्र के शिवपुरी में पुलिसकर्मियों ने मचाया उपद्रव, कई घायाल
शिवपुरी, दिनांक 08 जून 2011। मध्य प्रदेश के शिवपुरी में पीली बत्ती लगी स्कार्पियों में सवार होकर मंगलवार देर रात पुलिसकर्मिय्यों ने शहर के रेडलाइट एरिया में जबदस्त गुण्डागर्दी करते हुए महिलाओं सहित कई नागरिकों से मारपीट की और भीड़ को कुचलने का प्रय्यास किया। आक्रोशित भीड़ ने इस पीली बत्ती स्कार्पियों में तोड़फोड़ कर इनमें से एक आरक्षक को धर दबोचा। इस घटना से पूरे क्षेत्र में तनाव है। एसडीओ पुलिस एवं घायालों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार रात 10.30 बजे आरक्षक शैलेन्द्र सिंह तोमर व दिनेश अपने दो अन्य स्कार्पियों में सवार होकर रेडलाइट एरिया पहुंचे, जो कि जब्ती का वाहन था और वर्तमान में पुलिस लाइन में प्रायुकक्त किया जा रहा था। शराब के नशे में धुत्त इन पुलिसकर्मियों ने लोगों के साथ गाली गलौच शुरू कर दी। रईस वोडिया नामक व्यक्ति ने इन्हें टोका तो उन्होंने उसे गाड़ी में पटक लिया। कार में पीली बत्ती जल रही थी। एक महिला सरजूबाई ने इन्हें रोका तो उन्होंने उसके साथ भी मारपीट की।
भीड़ एकत्र होने पर आरक्षक शैलेन्द्र तोमर और उसके साथियों ने भीड़ पर कार चढ़ाकर लोगों को कुचलने का प्रयास किया, जिससे नगर पालिका के पूर्व उपाध्य्क्ष पदम चौकसे की उंगली टूट गई, सरजूबाई का पैर फ्रेक्चर हो गया और गोलू श्रीवास्तव की पैर में चोट आई। पुलिस वालों ने दूध पीकर लौट रहे 65 वर्षीय मुर्तजा खां को इतनी बुरी तरह कुचला कि उसकी पसलिया टूट गईं और मुंह से खून आ गया। कार की चपेट में फंसे बुजुर्ग को क्रेन की सहायाता से निकाला गया। घायाल को दिल्ली इलाज के लिए भेज दिया गया है। आक्रोशित भीड़ ने स्कार्पियो में तोड़फोड़ कर आग लगाने का प्रयास किया। इस दौरान तीन कार सवार फरार हो गए, जबकि शैलेनद्र सिंह को जनता ने दबोच लिया । मौके पर पहुंचे देहात थाना प्रभारी काले ने प्रेस को कार के फोटो लेने से रोका और पीली बत्ती व उसमें लगा वायरलेस निकाल लिया। बताया जाता है यह कार पुलिस अधीक्षक की ओर से प्रयुक्त की जाती है, किन्तु मंगलवार शाम ही एसपी आरपी सिंह अवकाश पर चले गए, जिस कारण लाइन से पुलिसकर्मी कार उठा लाए। एसडीओपी संजय अग्रवाल का कहना है कि शैलेन्द्र सिंह एवं दिनेश और अन्य के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है। इनमें दो आरक्षक हैं व दो इनके मित्र हैं। उन्होंने बताया कि आरक्षकों के निलम्बन और बर्खास्तगी की अनुसंशा का पत्र पुलिस महानिरीक्षक ग्वालियर को भेजा जा रहा है। पूरे क्षेत्र में इस घटना से तनाव है।

1 comment:

  1. pane baap ka raj samjha rakha hai.


    VINAY G. DAVID,
    EDITOR- TIMES OF CRIME
    http://tocnewsindia.blogspot.com/
    M.P. OFF :- 23/T-7, GOYAL NIKET, PRESS COMPLEX, ZONE-1, M.P. NAGAR, BHOPAL [ M.P.] 4620111
    MOB- 09893221036
    e-mail:- aisnampindia@gmail.com timesofcrime@gmail.com. toc_news@yahoo.co.in . toc_news@rediffmail.com. www.tocnewsindia.blogspot.com

    ReplyDelete