Wednesday, September 15, 2010

अटल जी महान कवि और लेखक : लता


नयी दिल्ली: स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर का मानना है कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी एक महान कवि और लेखक हैं जिन्होंने हिंदी भाषा के प्रसार के लिये बहुत कुछ किया.

अटल जी को अपने पिता तुल्य मानने वाली लता ने माइक्रो ब्लागिंग वेबसाइट ट्विटर पर कहा, मैं अटल जी को महान कवि और लेखक मानती हूं. उन्होंने हिंदी भाषा के प्रसार के लिये बहुत कुछ किया. वह मेरे पिता समान हैं.

अपनी सुरीली आवाज से करोड़ों लोगों को दीवाना बनाने वाली लता ने हिंदी दिवस के अवसर पर कहा, हमारे देश में हिंदी दिवस है और आज मुङो वह सब महान लोग याद आ रहे हैं जिनका इस भाषा के प्रसार और उत्कर्ष में एक अतुलनीय योगदान रहा है तथा जिनसे मैं प्रभावित हूं.

उन्होंने कहा, इन लोगों में राष्ट्रकवि मैथिलीशरण गुप्त, महाकवि हरिवंश राय बच्चन, सुमित्रानंद पंत, दिनकरजी, राष्ट्रकवि प्रदीपजी और मेरे बहुत पूज्य पंडित नरेंद्र शर्मा जैसे नाम शामिल हैं. इन सभी विभूतियों का हिंदी भाषा के प्रसार में महत्वपूर्ण योगदान रहा. इन सभी लोगों का मेरे उपर भी असीम प्रभाव रहा.

1 comment:

  1. जाकी रही भावना जैसी

    तिन मूरति देखी ..........

    ReplyDelete