Saturday, September 25, 2010

सुप्रीम कोर्ट का फैसला मैं समझा नहीं: आडवाणी


सोमनाथ, गुजरातः अयोध्या मामले में अंतिम फ़ैसला सुनाए जाने पर अंतरिम रोक लगाने के उच्चतम न्यायालय के फ़ैसले पर आश्चर्य प्रकट करते हुए भारतीय जनता पार्टी भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने आज उम्मीद जतायी कि शीर्ष अदालत अगले सप्ताह इलाहाबाद उच्च न्यायायालय को इस दिशा में आगे बढने देगी.

उन्होंने लोगों से और भाजपा कार्यकर्ताओं से अदालतों के प्रति सम्मान का भाव रखने और शांति बनाए रखने की अपील भी की. यहां प्रसिद्ध शिव मंदिर में पूजा अर्जना के बाद आडवाणी ने संवाददाताओं से कहा कि मैं उच्चतम न्यायालय का फ़ैसला समझ नहीं पाया.

बीस साल पहले इसी स्थान से उन्होंने अयोध्या के लिए रथयात्रा निकाली थी. उन्होंने कहा कि मैं देश की न्यायपालिका का सम्मान करता हूं. लेकिन जिस समय जनता अयोध्या मामले पर अदालत के फ़ैसले का इंतजार कर रही है जिस समय इस मामले के पक्षकार भी फ़ैसला चाहते हैं और जब इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने भी फ़ैसला टालने संबंधी याचिका को खारिज कर दिया है तब यह निर्णय उच्चतम न्यायालय से आया है.

आडवाणी के साथ भाजपा से निष्कासित नेता उमा भारती भी थीं. उन्होंने कहा कि लेकिन अब मैं लोगों से और भाजपा कार्यकर्ताओं से हमारी अदालतों के सम्मान के रूप में कुछ और दिनों तक शांति बनाए रखने की अपील करूंगा.




Date25-8-2010

No comments:

Post a Comment