Tuesday, September 14, 2010

नक्सलियों द्वारा आहूत सात राज्यों में बंद के पहले दिन तीन घटनाओं के बाद दूसरा दिन शांत रहा

रांची: नक्सलियों द्वारा आहूत सात राज्यों में बंद के पहले दिन तीन घटनाओं के बाद दूसरा दिन शांत रहा. पुलिस मुख्यालय के प्रवक्ता आइजी ऑपरेशन आरके मल्लिक ने बताया कि कहीं से भी किसी अप्रिय खबर नहीं मिली है.

जानकारी के मुताबिक बंद का दूसरा दिन भी राज्य भर में असरदार रहा. हालांकि टाटा-पटना, जीटी रोड पर सामान्य दिनों की तरह वाहन चले. रांची, बोकारो, धनबाद, हजारीबाग, जमशेदपुर ओद शहरों व उसके आसपास के इलाकों में बंद का कोई असर नहीं दिखा. लेकिन नक्सल प्रभावित बेरमो, खलारी, लोहरदगा, लातेहार, पलामू, चतरा, गुमला, सिमडेगा, गढ़वा, चाईबासा, गिरिडीह में बंद के कारण सबकुछ ठप हो गया.

बाजार, दुकान नहीं खुले. छोटे-बड़े वाहन नहीं चले. आम लोग घर में ही रहने को मजबूर हुए. इन जिलों के ग्रमीण इलाकों के लोगों की जिंदगी लगातार दो दिनों तक बंधकों जैसी रही. वह न कहीं जा सकते हैं और न ही उनके यहां बाहर से कोई आ सकता है. प्रभावित इलाकों के हाट-बाजार की कोई दुकान नहीं खुला.

कोयला क्षेत्र में उत्पादन का काम तो अन्य दिनों तरह चलता रहा, पर ढ़ुलाई का काम पुरी तरह बंद रहा. इसी तरह कोल्हान प्रमंडल में लौह अयस्क की ढ़ुलाई का काम ठप रहा. लोहरदगा स्थित बॉक्साइट माइंस में उत्खनन और ढ़ुलाई दोनों काम बंद रहा.

No comments:

Post a Comment