Monday, September 6, 2010

कभी राधा तो कभी कृष्ण बनकर नाचने वाले यूपी पुलिस के पूर्व आईजी डी

लखनऊ : कभी राधा तो कभी कृष्ण बनकर नाचने वाले यूपी पुलिस के पूर्व आईजी डी. के. पांडा क
ो अपनी मौत का पूर्वाभास हो चुका है। उन्होंने कहा कि कान्हा मुझे अपने पास बुला रहे हैं। मैं दुनिया छोड़कर जाने के लिए तैयार हूं। मुझे मालूम है कि मेरी मृत्यु कब, कहां और कैसे होगी? गौरतलब है कि एक समय पूर्व डीआईजी रहे पांडा ने कान्हा की 'राधा' बनने के लिए नारी वेश धारण कर अपनी पत्नी को छोड़ दिया था। तब कई लोगों ने उनका मजाक भी उड़ाया था। पांडा ने कहा कि पुलिस अफसर की नौकरी करते-करते कान्हा से मेरा साक्षात्कार अनेक बार हुआ। मैं अपनी पत्नी को यह सब बताता था तो वह उसे गंभीरता से नहीं लेती थी। तब मैने उन्हें उनका हक देकर अपने जीवन की धारा को बदल लिया। यह सब मैने नहीं किया, बल्कि खुद कान्हा ने किया। मुझ पर एक फिल्म भी बन रही है।

पांडा ने बताया कि खाकी से भक्ति मार्ग मैंने लिया और इसी को बेस बनाकर उनके जीवन पर एक फिल्म बनाई जा रही है। मैं चाहता हूं कि इस फिल्म को अपने- जीते-जी देख सकंू । उन्होंने कहा कि मेरे मोक्ष का समय आ गया है और यह काम खुद कान्हा ने किया है। आज भी कान्हा मुझसे रोज मिलते हैं और बातें करते हैं। लेकिन मैं क्यों बताऊं कि कृष्ण मुझसे सपने में क्या बात करते हैं?

No comments:

Post a Comment