Sunday, March 13, 2011

सहयोगी के साथ हुए अभद्र व्यवहार से व्यथित प्रोफेसर की मौत

सहयोगी के साथ हुए अभद्र व्यवहार से व्यथित प्रोफेसर की मौत
भोपाल, 21 जनवरी 2011। मध्य प्रदेश में खंडवा जिले के कृषि महाविद्यालय में एक प्रोफेसर के साथ हुई अभद्रता से उनके साथी प्रोफेसर को गहरा सदमा पहुंचा और दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई।
राज्य में खंडवा के भगवतराव कृषि महाविद्यालय में प्रोफेसर अशोक चौधरी पर कथित तौर पर एक छात्रा के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के कार्यकर्ताओं ने उनके साथ मारपीट करने के बाद चेहरे पर कालिख पोत दी थी। बीच बचाव करने की कोशिश में मौके पर मौजूद प्रोफेसर सुरेंद्र सिंह ठाकुर को भी चोटें आईं थीं।
घटना के दूसरे दिन प्रोफेसर सुरेंद्र अपने गृह नगर दमोह छुट्टी पर चले गए थे। परिजनों का कहना है कि खंडवा से दमोह लौटने के बाद वह सिर्फ उस हादसे की ही चर्चा किया करते थे जो चौधरी के साथ हुआ था।
सुरेंद्र ठाकुर के मित्र विजय जैन के अनुसार घटना के बाद से ही सुरेंद्र बेहद तनाव में थे। शुक्रवार को उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत की जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। सुरेंद्र सिंह की बेटी सोनालिका का कहना है कि प्रो. चौधरी के साथ हुए बर्ताव से वह बेहद दुखी थे। फोन पर भी उन्होंने घटना का जिक्र करते हुए कहा था कि यह कैसा समय आ गया है जब छात्र अपने अध्यापकों से इस तरह की अभद्रता करने पर उतारू हो जाते हैं।
ज्ञात हो कि इससे पहले वर्ष 2007 में उज्जैन में भी कथित तौर पर एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने प्रो. सब्बरवाल के साथ अभद्रता की थी जिसके चलते उनकी मौत हो गई थी।

Date: 12-03-2011 Time: 20:02:17

No comments:

Post a Comment