Saturday, March 26, 2011

भोपाल के प्रतिष्ठित कालेज में छात्राओं द्वारा अश्लीलता का खुला प्रदर्श्रन

भोपाल के प्रतिष्ठित कालेज में छात्राओं द्वारा अश्लीलता का खुला प्रदर्श्रन
राजेन्द्र कश्यप भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में हाई सेक्स प्रोफाईल रेकेट आने के बाद राज्य शासन, पुलिस और सायबर सेले सर्तक हो गया है। सेंकड़ों कालेज और गर्ल्स होस्टल खुल गये हैं। जिनमें देश के उन्य प्रान्तों के छात्र-छात्राएं हजारों की संख्या में भोपाल के कालेजों में पढ़ रहे हैं।
शासकीय रिपोर्ट के अनुसार भोपाल के अपराधों की संख्या बढ़ती जा रही है। युवा वर्ग में स्वच्छन्दता भी बढ़ रही है। माता-पिता के नियन्त्रण से दूर रहकर कुछ युवतियां स्वच्छन्द व अश्लीलता का आचरण कर रही हैं, जो एक दिन उनके लिये नुकसान का कारण बन सकता है।
इसी कड़ी में भोपाल की छात्राओं का एक अश्लील वीडियों भी लोकप्रिय हो रहा है, यूटीयूब पर इस वीडियों को अभी तक 15 हजार से अधिक लोग इसे देख चुके है। इस वीडियों में भोपाल के प्रतिष्ठित कालेज की कुछ लड़कियों ने आपस में ही एक वीडियो में अश्लील हरकते करते हुए शूट कराया ओर ‘‘यू टृयूब’’ पर अकाउंट, पर डाल दिया, किस ने यह वीडियों अपलोड़ किया ? कौन से कालेज की छात्राऐं और कौन है यह छात्राऐं ? किस ने किया यह साईबर अपराध ? कौन बताऐगा ? क्या इन सवालों को टालते रहना सही है और इसे सामान्य बात कहना सही है क्या यहा साईबर अपराध नहीं हुआ ? इस तरह अश्लील हरकतों से समाज पर प्रभाव अच्छा नहीं पड़ता और माता-पिता का चिन्तित होना स्वाभाविक है।
‘‘प्रतिवाद’’ इस प्रदेश की एक प्रतिष्ठित वेबसाईट है। स्वच्छ विचार, स्वच्छ पत्रकारिता ओर निर्भयता पूर्वक सामाजिक साकारों से संबंध रखते हुए अपने पवित्र लक्ष्य की ओर अग्रसर हो रही है। युवा वर्ग में उज्जवल भविष्य में अश्लीलता एक अभिशाप है, जो कि प्रगति में रोड़ा है। यह विडियो दिखाने का उद्देश्य जागरूक होतो और सर्तक होने की चेतावनी देना मात्र है।
राजेन्द्र कश्यप संपर्कः 9753041701
youtube link:
http://www.youtube.com/watch?v=gJVA8W_DzNo&oref=http%3A%2F%2Fwww.youtube.com%2Fresults%3Fsearch_query%3Dbansal%2Bcollege%2Bbhopal%26aq%3D0&has_verified=1

No comments:

Post a Comment