Thursday, March 31, 2011

भोपाल में बनेगा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम : शिवराज

भोपाल में बनेगा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम : भोपाल में बनेगा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम : शिवराज
भोपाल, 31 मार्च 2011। विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत द्वारा पाकिस्तान पर दर्ज की गई शानदार जीत को यादगार बनाए रखने के लिए मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में अंतर्राष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट स्टेडियम बनाया जाएगा।
पंजाब के मोहली में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने बुधवार को पाकिस्तान को 29 रनों से पराजित किया था। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पाकिस्तान पर दर्ज की गई इस शानदार जीत पर यह घोषणा की और साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम को जीत के लिए बधाई व फाइनल मुकाबले के लिए शुभकामनाएं दी। चौहान ने मैच को अपने आवास पर बड़ी स्क्रीन पर देखा और हर क्षण का आनंद लिया। इतना ही नहीं भारत को जैसे ही जीत मिली चौहान व उनकी धर्मपत्नी साधना सिंह ने आतिशबाजी भी की।
भारत की जीत पर चौहान ने कहा है कि अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के बल पर दूसरी बार विजेता का खिताब हमारी टीम को हासिल होगा। उन्होंने कहा कि क्रिकेट ने दोनों देशों के बीच सौहाद्र्रपूर्ण वातावरण बनाने तथा सांस्कृतिक संबंधों को प्रगाढ़ बनाने में अहम भूमिका निभाई है।
चौहान ने भारत की जीत को चिरस्थाई रखने के लिए भोपाल में अंतर्राष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम बनाने की घोषणा की। ज्ञात हो कि मध्य प्रदेश के इंदौर और ग्वालियर में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के स्टेडियम हैं लेकिन राजधानी भोपाल को हमेशा इसकी कमी खलती रही है।
Date: 31-03-2011 Time: 16:00:10

No comments:

Post a Comment