Friday, March 4, 2011

सेक्स स्कैंडल के फरार आरोपी पर ईनाम घोषित

जबलपुर। मेडिकल कॉलेज सैक्स स्कैंडल मामले में पुलिस ने आज पूरे दिन रादुविवि में जांच पड़ताल की, इस दौरान कुछ कर्मचारियों की भूमिका उजागर होने पर उनकी तलाश में पुलिस ने कुछ स्थानों पर दबिश दी, लेकिन पुलिस के हाथ खाली रहे।

उधर इस मामले में फरार आरोपी अजय खंडेलवाल की गिरफ्तारी के लिए एसपी ने तीन हजार रुपये का ईनाम घोषित कर दिया है। विवेचना के दौरान राजू खान के साथ अजय खंडेलवाल, निवासी मढ़ाताल का घटना में शामिल होना एवं फरार होना पाया गया है।

अजय खंडेलवाल की गिरफ्तारी हेतु कई स्थानों पर दबिश दी गई। गिरफ्तारी न हो पाने के कारण एसपी संतोष कुमार सिंह ने उसकी गिरफ्तारी पर 3 हजार रुपये का ईनाम घोषित कर दिया है।



एक अधिकारी के आरोपी राजू खान से संबंध होने की बात सामने आने पर जांच टीम बदल दी गई है। अब जांच का जिम्मा एएसपी क्राइम अशोक शुक्ला, डीएसपी अजाक जेडी भोसले, टीआई गढ़ा जयंत टेंमरे, टीआई गोहलपुर आरडी भारद्वाज, महिला थाना प्रभारी रूचिता चतुर्वेदी को जांच टीम में शामिल किया गया है। इस मामले की जांच में जरूरत के हिसाब से अन्य अधिकारियों से कार्य कराया जा सकता है।
सोमवार तक प्रतिवेदन दे पुलिस

मेडिकल कॉलेज के सेक्स स्कैण्डल में घिरे अजय खण्डेलवाल ने आज जिला अदालत में अग्रिम जमानत अर्जी के लिए आवेदन प्रस्तुत किया। जिला न्यायाधीश जेके जैन की अदालत ने अभियोजन पक्ष को सोमवार तक प्रतिवेदन पेश करने के निर्देश दिये हैं।

मामले की अगली सुनवाई सोमवार को विशेष न्यायाधीश अंजुली पालो की कोर्ट में होगी। मेडिकल मामले में आज अजय खण्डेलवाल के अधिवक्ता ने अग्रिम जमानत लाभ प्रदान करने का आवेदन प्रस्तुत किया। कोर्ट ने मामले पर सुनवाई करते हुए गढ़ा पुलिस को निर्देशित किया है कि सोमवार तक प्रकरण का विस्तृत प्रतिवेदन प्रस्तुत किया जाए। शासन की ओर से अधिवक्ता अशोक पटेल उपस्थित हुए।


छात्र-छात्राओं को एमबीबीएस में पास कराने के बदले धन और अस्मत मांगने के मामले में एडीशनल कलेक्टर मनीषा सेतिया, डॉ. शशि खरे, डॉ. पुष्पा किरार ने जो जांच रिपोर्ट तैयार की थी, वह अब आईजी व्ही मधुकुमार को सौंपी गई है।

कमेटी के तीन सदस्यों ने दस दिनों तक जांच की और मुख्य आरोपी प्रेरणा ओटवाल न मिलने पर उस बिंदु को छोड़कर जांच रिपोर्ट संभागायुक्त को सौंप दी गई। इस रिपोर्ट के बाद कुछ लोगों पर जल्द ही मामले दर्ज हो सकते हैं।

आज पुलिस दल इसी को लेकर मेडिकल में पहुंचने वाला था, लेकिन यह दल विवि में ही कार्रवाई में व्यस्त रहा। अब शुक्रवार को पुलिस टीम मेडिकल पहुंचेगी।

No comments:

Post a Comment