Thursday, March 31, 2011

एनएसयूआई कार्यकर्ताओं का हल्ला बोल, पुलिस से हुई झड़प

एनएसयूआई कार्यकर्ताओं का हल्ला बोल, पुलिस से हुई झड़प
एनएसयूआई कार्यकर्ताओं का हल्ला बोल, पुलिस से हुई झड़प
भोपाल,31 मार्च 2011। मध्य प्रदेश में उच्च शिक्षण संस्थानों में व्याप्त तमाम गड़बड़ियों को लेकर विधानसभा का घेराव करने जा रहे भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) के कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़पें हुईं। पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया। झड़पों में पुलिस अधिकारियों सहित कई कार्यकर्ता घायल हुए हैं।
एनएसयूआई के कार्यकर्ता गुरुवार को विधानसभा का घेराव करने जा रहे थे। प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस ने पहले पानी की बौछारें छोड़ी। बैरीकेड्स पार करने की कोशिश कर रहे कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठियां बरसाईं।
प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प हुई। पुलिस के लाठीचार्ज की वजह से एनएसयूआई के कई कार्यकर्ताओं को चोटें आई हैं। वहीं दो पुलिस अधिकारियों को भी चोट लगने की जानकारी मिली है।
एनएसयूआई का आरोप है कि राज्य के उच्च शिक्षण संस्थानों में गड़बडियां चरम पर हैं जबकि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एवीबीपी) के लोग खुलेआम गुंडागर्दी कर रहे हैं।
गौरतलब है कि खंडवा के कृषि महाविद्यालय में एक प्राध्यापक से की गई बदसलूकी के कारण एक अन्य प्राध्यापक को इतना सदमा लगा कि उनकी मौत हो गई। इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ अब तक कार्रवाई नहीं की गई है। प्रदर्शन में सुरेश पचौरी भी शामिल हुए।

Date: 31-03-2011 Time: 18:38:09

No comments:

Post a Comment