Sunday, March 20, 2011

होली के हुड़दंग में नॉर्थ-ईस्ट की लड़की से छेड़खानी


॥ नई दिल्ली 2omarch2011
होली के मद्देनजर पुलिस की सख्ती और रंगीन पानी से भरे गुब्बारे फेंकने पर पाबंदी लगाने के बावजूद हुड़दंग मचानेवाले बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला साउथ दिल्ली के कोटला मुबारकपुर इलाके का है। यहां होली के नाम पर नॉर्थ ईस्ट की एक लड़की से छेड़खानी और बदसलूकी का मामला सामने आया है। लड़की की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज करके आरोपी को धर दबोचा है। आरोपी नाबालिग है और स्कूल में पढ़ता है। हालांकि लड़की ने अपनी शिकायत में एक से ज्यादा लड़कों का जिक्र किया था , लेकिन पुलिस का कहना है कि लड़की से बदसलूकी सिर्फ नाबालिग लड़के ने ही की थी।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक , कोटला मुबारकपुर के वजीर नगर इलाके में रहने वाली 25-26 साल की एक मणिपुरी युवती प्राइवेट कंपनी में जॉब करती है। रात 8:30 बजे के करीब जब वह ऑफिस से घर लौट रही थी , तभी रास्ते में किसी ने उस पर रंगीन पानी से भरा गुब्बारा फेंक दिया। युवती ने जब इसका विरोध किया , तो गुब्बारे फेंकने वाला 16-17 साल का एक लड़का उससे बदसलूकी करने लगा। युवती ने उससे कहा कि वह पुलिस में शिकायत कर देगी। इसके बाद भी जब लड़का नहीं माना , तो युवती अपने मोबाइल से उसके फोटो खींचने लगी। यह देखकर लड़का युवती के नजदीक आया और उससे मोबाइल छीनने की कोशिश करने लगा। युवती का आरोप है कि उसी दौरान लड़के ने उसे एक थप्पड़ भी जड़ दिया।

घटना के बाद लड़का और उसके साथी मौके से फरार हो गए। रात 08:45 पर लड़की ने पुलिस कॉल की और जब पुलिस मौके पर पहुंची तो सारी घटना बताई। बाद में कोटला मुबारकपुर थाने में जाकर लड़की ने लिखित शिकायत दी , जिसके आधार पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया। बाद में पुलिस ने आरोपी नाबालिग लड़के को भी धर दबोचा। पुलिस का कहना है कि उसके खिलाफ जूवनाइल जस्टिस ऐक्ट के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि गुरुवार को डीयू के नॉर्थ कैंपस में भी कुछ लड़कों ने डीयू की ही एक महिला टीचर के ऊपर बालकनी से रंगीन पानी भरा गुब्बारा फेंका था और टीचर के विरोध करने पर उनके साथ गाली गलौज और बदसलूकी की थी। बाद में टीचर की शिकायत पर मुखर्जी नगर थाने में केस दर्ज करके पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार भी किया था। वे सभी डीयू स्टूडेंट्स थे।

No comments:

Post a Comment