Monday, December 27, 2010

जमीन के लिए दिया था धरना-अनशन

जमीन के लिए दिया था धरना-अनशन
सीओ की जांच में फंसी हरवीरी
अलीगढ़। हरवीरी और उसकी बहिन को पुलिस ने जांच रिपोर्ट में उल्टा फंसा दिया है। पुलिस रिपोर्ट में कहा है कि यह सब पति कोमल की उस जमीन के लिए किया है जोकि भाई के नाम पर दी गई थी। यह खुलासा सीओ एसएस राठी ने डीआईजी, डीएम और एसएसपी को भेजी रिपोर्ट में किया है।
खैर तहसील के गांव बिसारा गांव की रहने वाली हरवीरी के तीन बेटिया हैं, बेटा न होने के कारण पति कोमल सिंह ने अपनी जमीन भाई बिजेंद्र सिंह को दे दी थी। इसकी पीछे कोमल का तर्क है कि, हरवीरी उसके खाने पीने का ख्याल तक नहीं रखती थी।
बकौल सीओ, हरबीरी के तीन बेटियां हैं, उनमें से एक की शादी हो गई है, जबकि दो दिल्ली में उसकी बहन नीलू के साथ रहती हैं। मौजूदा समय में हरवीरी के कब्जे में तीस बीघा जमीन है, इस पर बाजरा बोया हुआ था, जिसे दोनों बहनें काटकर दिल्ली चली गई। वह चाहती है कि पति वाली जमीन भी उसे मिल जाए। इसके लिए वह अपनी बहिन के माध्यम से दबाव बना रही है।
नीलू ने हिस्ट्री शीटर बलिया से शादी कर ली है, जिस पर 13 अपराध है। एक मामले में आजीवन की सजा हुई है और उसकी अपील पर वह रिहा हुआ है। सीओ ने जांच में यह भी साफ-साफ कहा है कि हरवीरी उनकी जांच रिपोर्ट से संतुष्ट नहीं हो तो न्याय के लिए सिविल कोर्ट भी जा सकती है।
बता दें कि हरवीरी ने अपनी बहन और बेटियों के साथ न्याय पाने के लिए एसएसपी, डीआईजी और डीएम के यहां पर धरना प्रदर्शन किया था। उसी दौरान डीएम और डीआईजी ने इस मामले की जांच करके रिपोर्ट प्रस्तुत करने के आदेश सीओ को दिए थे। उन दिनों यह प्रकरण सुर्खियों में रहा था।
ड्
डीआईजी, जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को भेजी रिपोर्ट

No comments:

Post a Comment