Wednesday, August 11, 2010

पत्रकारों के लिए दुर्घटना बीमा और स्वास्थ्य के लिए नई योजना शीघ्र


पत्रकारों के लिए दुर्घटना बीमा और स्वास्थ्य के लिए नई योजना शीघ्र
पत्रकार संघ के कार्यक्रम में जनसम्पर्क मंत्री श्री लक्ष्मीकांत शर्मा
Bhopal:Tuesday, August 10, 2010: जनसम्पर्क मंत्री श्री लक्ष्मीकांत शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार पत्रकारों के लिए दुर्घटना बीमा योजना और बीमारी सहायता की नई योजना लागू करने जा रही है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने दोनो योजनाओं के बारे में सैद्धांतिक सहमति दे दी है। इस बारे में शीघ्र ही कदम उठाये जायेंगे।
श्री शर्मा आज यहाँ शहीद भवन में पत्रकार संघ ऑफ मध्यप्रदेश, भोपाल द्वारा पत्रकारिता कल आज और कल विषय पर आयोजित राष्ट्रीय संगोष्ठी को सम्बोधित कर रहे थे। समारोह में जनसम्पर्क मंत्री का अभिनंदन किया गया।
जनसम्पर्क मंत्री ने कहा कि पत्रकारिता का अपना धर्म है और पत्रकारिता को सहयोग करना शासन का राजधर्म है। निष्पक्षता, सत्यता और सकारात्मकता के साथ स्वस्थ पत्रकारिता जनकल्याण के लिए काम करे, तो समाज में नई जागृति आएगी और स्वर्णिम मध्यप्रदेश बनाने के शासन के संकल्प को पूरा करने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि सकारात्मकता से भी पत्र, पत्रिकाऍ अच्छे प्रसार के साथ सफलतापूर्वक चल सकती है। आने वाला समय मीडिया की भूमिका को और महत्वपूर्ण एवं सशक्त बनाएगा।
संगोष्ठी को सम्बोधित करते हुए माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय के कुलपति श्री बी.के. कुठियाला ने कहा कि नया मीडिया मनुष्यता की प्रगति का माध्यम बना है। पश्चिम अधूरी सोच पर आधारित मीडिया की सोच को बदलने की आवश्यकता है। उन्होंने मीडिया को पश्चिम द्वारा वाच डाग कहे जाने को आपत्तिजनक बताते हुए कहा कि वास्तव में मीडिया वाचमैन होता है। उन्होंने कहा कि सत्यता के साथ सुन्दरता का समाज में विस्तार मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका है।
श्री मौलाना सराफत अली ने कहा कि मीडिया सच्चाई के साथ, सच्चाई के द्वारा सच्चाई के लिए काम करें। वरिष्ठ पत्रकार श्री रमेश शर्मा ने अपने सम्बोधन में कहा कि आजादी की लड़ाई और देश के विभाजन के संदर्भों को सही परिप्रेक्ष्य में रखने में मीडिया को सक्रिय भूमिका निभाना चाहिये।
पत्रकार संघ ऑफ मध्यप्रदेश के प्रांतीय महामंत्री श्री ओ.पी.हयारण ने प्रशस्ति पत्र का वाचन किया। प्रांतीय अध्यक्ष श्री राम विलास शर्मा सहित संघ के पदाधिकारी और बड़ी संख्या में पत्रकार उपस्थित थे। संघ द्वारा अभिनंदन में शॉल, श्रीफल के साथ ही जनसम्पर्क मंत्री को पीतल की माँ दुर्गा की भव्य मूर्ति भेंट की गई। श्री शर्मा ने कहा कि इस मूर्ति को मंदिर में रखकर पूजा अर्चना की जाएगी।
Date: 11-08-2010

No comments:

Post a Comment