Thursday, August 12, 2010

अपना पाप राव के सिर मढ़ रही है कांग्रेस : नायडू

इंदौर : भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एम. वेंकैया नायडू ने आज आरोप लगाया कि भोपाल गैस त्रासदी के मामले में अपना पाप छिपाने और एक परिवार को बचाने के लिये कांग्रेस देश के तत्कालीन गृह मंत्री पीवी नरसिंह राव के सिर इल्जाम मढ रही है. उन्होंने यह बात विश्व की इस भीषण औद्योगिक दुर्घटना के समय मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री रहे अर्जुन सिंह के कल 11 अगस्त को राज्यसभा में दिये बयान की सचाई पर सवाल उठाते हुए कही.



इंदौर के पास महू में नायडू ने संवाददाताओं से कहा, भोपाल गैस त्रासदी के मामले में कांग्रेस खुद का पाप छिपाने के लिये राव के सिर इल्जाम मढ रही है, जबकि वह अपनी सफ़ाई पेश करने के लिये इस दुनिया में ही नहीं हैं.



भाजपा के अनुसूचित जाति मोर्चे के राष्टीय सम्मेलन में शामिल होने आये पार्टी के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, मध्यप्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह ने भोपाल गैस त्रासदी पर भारी हंगामे के बावजूद इतने दिन तक अपना मौत व्रत क्यों नहीं तोडा. हमें संदेह है कि उन्होंने किसी सौदेबाजी के तहत इस मामले में अपना मुंह खोला है.



नायडू ने हालांकि जोर देकर कहा कि वह देश से यूनियन कार्बाइड प्रमुख वॉरेन एंडरसन के भागने में राव की तथाकथित भूमिका का बचाव नहीं कर रहे हैं. उन्होंने कहा लेकिन आज कोई भी समझ सकता है कि तत्कालीन प्रधानमंत्री की हरी झंडी के बगैर एंडरसन को देश छोडने की इजाजत नहीं दी जा सकती थी.



उन्होंने कहा, राव के दुनिया में न होने के बावजूद उन पर दोषारोपण किया जा रहा है. यह इस बात का सबूत है कि कांग्रेस में एक परिवार को बचाने के लिये किस स्तर तक जाया जा सकता है. कांग्रेस को अपने इस कृत्य के लिये देश से माफ़ी मांगनी चाहिये.

No comments:

Post a Comment