Friday, August 13, 2010

जमीनों पर कब्जा करने में लगा संघ परिवार : दिग्विजय सिंह

bhopal13aust2010भोपाल. अखिल कांग्रेस महासचिव एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर तीखे हमले करते हुए कहा कि संघ परिवार मप्र में जमीनों पर कब्जा करने और बिल्डर लॉबी के जरिए चंदा एकत्र करने में लगा है।



खुलकर बोले दिग्गी: श्री सिंह शुक्रवार को चार दिवसीय प्रदेश यात्रा पर सुबह भोपाल एक्सप्रेस से राजधानी पहुंचे। श्यामला हिल्स स्थित बंगले पर कांग्रेस नेताओं एवं कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। इससे पहले दोपहर में काफी हाउस में पत्रकारों से अनौपचारिक चर्चा में श्री सिंह ने संघ परिवार,मुख्यमंत्री की कार्यशैली, कांग्रेस संगठन चुनाव सहित मुद्दों पर खुलकर बोले। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पीछे से हमला करना बंद करें। उन्होंने फिर दोहराया कि उद्योग मंत्री कैलाश विजयवर्गीय इंदौर का सबसे बड़ा भूमाफिया है। उसके बिना इंदौर में कोई एक इंच जमीन नहीं खरीद सकता। कैलाश के सारे दांव पेंच जानता हूं। विजयवर्गीय ने ही विधायक रमेश मेंदोला को जमीन मामले में फंसा दिया हैं।



मंदिर के चंदे का हिसाब दें : विहिप नेता अशोक सिंघल द्वारा सोनिया गांधी को आतंकवाद का पोषक कहे जाने पर श्री सिंह ने कहा कि सिंहल ऐसे व्यक्ति है जिन्होंने आज तक राममंदिर आंदोलन के दौरान एकत्र चंदे का हिसाब तक नहीं दिया हैं। इन्होंने देश में एक भी रचनात्मक कार्य किया हो तो बताए। सिंहल की जबान को कांग्रेस तरजीह नहीं देती और न ही गंभीरता से लेती हैं। संघ परिवार के पूर्व प्रमुख श्री सुदर्शन द्वारा प्रधानमंत्री डॉ. सिंह को मानसिक रोगी कहे जाने पर उन्होंने कहा कि श्री सुदर्शन इकलौते संघ प्रमुख है जिन्हें पद से इसलिए हटाया गया कि वे कभी गंभीर बातें नहीं करते हैं।


bhopal 13=8=2010

No comments:

Post a Comment