Monday, January 17, 2011

जेल वॉर्डन को धमका रहे हैं सीनियर्स और विधायक

लखनऊ।। ' रेपिस्ट ' विधायक पुरुषोत्तम नरेश द्विवेदी के मामले में सीआईडी की रिपोर्ट आने से ठीक पहले हटाई गईं, महिला वॉर्डन शहनाज बेगम ने कहा है कि उन्हें जान से मारने की धमकी मिल रही है। सीनियर अफसर के साथ-साथ विधायक भी उसे धमकी दे रहे हैं।

शहनाज ने कहा, 'विधायक ने मुझे धमकाया है कि जांच के दौरान मैंने उनके खिलाफ जो आरोप लगाए हैं, उन्हें वापस ले लूं नहीं तो वे मुझे जान से मार देंगे। शहनाज ने कहा कि मुझे ऐसी धमकी दी जा रही है कि तुमने अधिकारियों को जो भड़काया है और अधिकारियों से जो कहा है उसे वापस लो और मुझे किसी भी तरह से बचाओ नहीं तो तुम्हें जीने नहीं देंगे, तुम्हें सस्पेंड कर देंगे और तुम्हें ड्यूटी नहीं करने देंगे।'

वॉर्डन शहनाज बेगम ने कहा है, ' मुझे धमकी मिली थी कि मैं पुलिस के सामने अपना मुंह बंद रखूं। लेकिन मैंने इनकार कर दिया। मैंने तो वही कहा, जो लड़की ने मुझसे कहा था। ' शहनाज ने कहा है सीनियर अफसर भी मुझे धमका रहे हैं। सीनियर अफसर ने उन्हें ऑफिस से निकाल दिया है और अब वे उनका जेल फार्म में ट्रांसफर करने में लगे हुए हैं। यह पोस्टिंग सजा के तौर कर्मचारियों को दी जाती है। शहनाज ने कहा है कि अगर वे ऐसा करेंगे तो मैं आत्माहत्या कर लूंगी।

गौरतलब है कि शहनाज एक मात्र जेल कर्मचारी थीं, जिन्होंने एमएलए पुरुषोत्तम द्विवेदी के खिलाफ मुंह खोला था। रेप पीड़ित लड़की ने भी कहा था कि अगर वॉर्डन शहनाज नहीं होतीं तो मुझे मेडिकल सहायता नहीं मिल पाती।

सीनियर्स पर शहनाज के आरोपों के जवाब में बांदा जेल से सुपरिंटेंडेंट वी.के.सिंह का कहना है, ' शहनाज मौके को अपने पक्ष में भुनाना चाहती हैं। उनके ट्रांसफर का ऑर्डर महीने भर से लटका हुआ था। '

रेप पीड़ित लड़की को शनिवार को जेल से रिहा कर दिया गया था। रिहाई के बाद लड़की ने कहा था, ' अब तो चाहे गोली मार दें, मैं चुप नहीं रहूंगी। अगर न्याय नहीं मिला तो वह खुद फूलन देवी की तरह खुद न्याय लेंगी। '

No comments:

Post a Comment