Monday, January 31, 2011

मिस यूनिवर्स जिमेना नवरेटे विश्व प्रसिद्ध ताजमहल के सौन्दर्य का दीदार कर मंत्रमुग्ध हो गईं।


मिस यूनिवर्स जिमेना नवरेटे विश्व प्रसिद्ध ताजमहल के सौन्दर्य का दीदार कर मंत्रमुग्ध हो गईं। ताज को देख अभिभूत हुई नवरेटे ने कहा कि ऐसी नायाब इमारत मैंने पहली बार देखी है। यह वाकई दुनिया की सर्वाधिक खूबसूरत इमारत है। इसे मैं बार-बार देखना चाहूँगी।

नवरेटे कन्या भ्रूण हत्या के खिलाफ जागरूकता फैलाने के उद्देश्य भारत आई हैं। ताजमहल के दीदार के बाद यहाँ मिस यूनीवर्स तथा फैशन डिजाइनर संजना जॉन ने लोगों से अपील की है कि वे कन्या भ्रूण हत्या रोकने के लिए आगे आएँ तथा इस अभियान में हाथ बटाएँ।

इस मौके पर सुश्री नवरेटे ने लोगों से कन्याओं को समाज में प्रतिष्ठा दिलाने के लिए भरपूर मदद करने की भी अपील की। उन्होंने कहा कि उन्हें महिला होने पर गर्व है। लोगों को चाहिए कि वे कन्याओं का सही तरीके से भरण-पोषण करें तथा उनके भविष्य को सँवारने के लिए उन्हें अच्छी शिक्षा दें।

सुश्री नवरेटे ने कहा कि उन्हें बॉलीवुड की फिल्में तथा भारतीय टेलीविजन में कन्याओं द्वारा अभिनीत दृश्य अच्छे लगते हैं। उन्होंने बॉलीवुड में अभिनय करने की इच्छा जताई मगर साथ ही कहा कि फिलहाल वे एक अभियान के तहत भारत आई हैं और उसे ही प्रमुखता देना चाहती हैं। मिस यूनिवर्स जिमेना दस दिवसीय यात्रा पर भारत आई हुई हैं। यात्रा की सारी जिम्मेदारी संजना जॉन को दी गई है। (वार्ता)
यह भी खोजें: मिस यूनिवर्स जिमेना नवरेटे, फैशन डिजाइनर

No comments:

Post a Comment