Thursday, January 13, 2011

उत्तर प्रदेश : बलात्कारी विधायक द्विवेदी के दो गुर्गे गिरफ्तार

लखनऊ। बांदा बलात्कार मामला उलझता ही जा रहा है। दिन-प्रतिदिन उसमें नये मोड़ सामने आ रहे हैं। बुधवार को बसाप विधायक पुरुषोत्तम नरेश द्विवेदी को यूपी की मुख्य मंत्री ने उपनी पार्टी से बेदखल कर दिया तो वहीं उन्होंने उस के खिलाफ रेप केस दर्ज करने के आदेश भी दिये। जिसके बाद पुलिस हरकत में आयी और पुरषोत्तम द्विवेदी और चार अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया और दो आरोपियों को शिकंजे में भी ले लिया। लेकिन द्विवेदी की गिरफ्तारी अभी तक नहीं हुई है।

पढे : माया का कड़ा रुख, बलात्‍कारी विधायक निष्‍कासित

जिन दो लोगों को गिरफ्तचार किया गया उनके नाम राजेंद्र और सुरेश हैं। आपको बता दें कि सरकार के आदेश पर बसपा विधायक द्विवेदी एवं राजेंद्र शुक्ला, रावण, छिद्दू व सुरेश नेता के खिलाफ बलात्कार, छेड़छाड़, मारपीट तथा जान से मारने की धमकी का मुकदमा अतर्रा थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 376, 354, 504, 506 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

मामले की जांच कर रही सीबी-सीआईडी ने पुलिस महानिदेशक करमवीर सिंह को बुधवार शाम अपनी प्रारम्भिक रिपोर्ट सौंपी, जिसके आधार पर राज्य सरकार ने यह फैसला लिया।गौरतलब है कि नरैनी क्षेत्र के शहबाजपुर गांव की एक लड़की ने पिछले दिनों अदालत में लिखित बयान देकर विधायक द्विवेदी और उनके तीन सहयोगियों पर पर बंधक बनाकर बलात्कार करने का आरोप लगाया था

No comments:

Post a Comment