Wednesday, January 19, 2011

कहीं आपके कंप्यूटर में 'कामसूत्र' वायरस तो नहीं!


सैन फ्रांसिस्को। इंटरनेट एक्सेस करने वाले बेहद सावधान हो जायें क्योंकि उनके पास एक ऐसा वायरस पहुंच सकता है जो उनके कंप्यूटर के साथ-साथ उनके दिमाग का भी दिवाला निकाल सकता है। विश्व के जाने मानी हस्ती सोफोस कंप्यूटर सिक्युरिटी फर्म ने आगाह किया है कि हैकर्स पावरप्वाइंट फाइल की आड़ में यह कामसूत्र वायरस फैला रहे हैं। लोगों को यह पावरप्वाइंट प्रेजेंटेशन भेजकर कहा जाता है कि इसमें कामसूत्र से जुड़ी जानकारियां हैं।

सोफोस का कहना है कि हैकर्स ने प्राचीन भारतीय पुस्तक 'कामसूत्र' से कई तरह की सेक्सुअल पोजीशन को लेकर एक पावरप्वाइंट प्रेजेटेंशन की फाइल बनाई है और उसे कम्प्यूटर वायरस के रूप में फैलाया जा रहा है।


सोफोस से जुड़े ग्राह्म क्लूली ने एक ऑनलाइन पोस्ट में कहा कि अगली बार जब भी कम्प्यूटर खोलें तो सावधान हो जाएं। और अपने माउस को क्लिक करने से पहले देख लें कि आप कौन सी फाइल खोल रहे हैं। जब आप कामसूत्र वायरस वाली इस फाइल पर क्लिक करते हैं तो आपको रियल पॉवरप्वाइंट प्रेजेंटेशन दिखाई देगा लेकिन बैकग्राउंड में एक बैकडोर ट्रोजन वायरस (ट्रोज/बैकडोर-आरएफएम वायरस) इंस्टॉल हो जाएगा जो हैकर्स को आपके कम्प्यूटर को एक्सेस करने की अनुमति दे देता है।

सोफोस के मुताबिक जो फाइल आपको कंप्यूटर पर दिखायी जाती है वो बेहद ही अश्लील है, उस पर लिखा होता है कि क्लिक करें और जाने जिंदगी की सुनहरी सच्चाई। इसलिए मेरी लोगों से गुजारिश है कि वो जिंदगी की सुनहरी सच्चाई के चक्कर में अपना वर्तमान ना खो दें।

No comments:

Post a Comment