Friday, October 8, 2010

दिग्विजय सिंह ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और सिमी को एक ही तरह के संगठन बताए जाने के राहुल गांधी के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि दोनों ही संगठन एक जै



बीकानेर । कांग्रेस महासचिव और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और सिमी को एक ही तरह के संगठन बताए जाने के राहुल गांधी के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि दोनों ही संगठन एक जैसी गतिविधियों में शामिल रहे हैं। दिग्विजय यहां अशोक गहलोत के साथ आए थे।

उन्होंने यहां राजीव गांधी की प्रतिमा के उद्घाटन व जगन्नाथ बजाज स्मृति डाक टिकट लोकार्पण समारोह में भाग लिया। बाद में पत्रकारों से बातचीत में सिंह ने आरोप लगाया कि मालेगांव और अजमेर में हुए विस्फोटों में हिन्दू कट्टरवादी संगठनों की भूमिका रही है, तो मुस्लिम कट्टरवादी संगठन सिमी ने भी आतंककारियों का साथ दिया। ऎसे में दोनों की तुलना करना गलत नहीं है।


राहुल ने सही कहा है कि दोनों एक ही तरह के संगठन है। सिंह ने कहा कि कांग्रेस शुरू से हिन्दू और मुस्लिम कट्टरपंथी संगठनों से लड़ती रही है। राहुल का बयान भी कांग्रेस की विचारधारा पर आधारित है।

जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुला के पाकिस्तान से जुड़े बयान को भी सिंह ने गलत नहीं बताया। उन्होंने कहा कि अब्दुला ने पाकिस्तान की बात मानने के लिए नहीं बल्कि उस समय हुए समझौते को समझने की बात कही, जो गलत नहीं है।

No comments:

Post a Comment