Friday, October 29, 2010

बहन के प्रेम-प्रसंग से नाराज भाइयों ने युवक की हत्या की


भोपाल. राजधानी में एक बार फिर ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। बहन के प्रेम-प्रसंग से नाराज भाइयों ने युवक की हत्या कर उसकी लाश कलियासोत नदी में फेंक दी थी। पुलिस ने लड़की समेत पांच लोगों के खिलाफ हत्या, मारपीट और हत्या की साजिश रचने का मामला दर्ज किया है। बुधवार शाम कमलानगर पुलिस को कलियासोत डेम के पास शिवमंदिर के पीछे एक युवक की लाश मिली थी। मृतक के दाहिने हाथ पर देवराज लिखा था।



शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में पता चला कि उसकी मौत चोट लगने से हुई थी। युवक की शिनाख्त सीहोर के धावला माता निवासी देवराज परमार पिता रामरतन परमार (२क्) के रूप में हुई। देवराज ग्यारहवीं का छात्र है। उसके जीजा फूलसिंह ने पुलिस को बताया कि पिछले दो-तीन साल से देवराज और उसकी सहपाठी रश्मि मेवाड़ा (बदला हुआ नाम) का प्रेम प्रसंग चलता था। यही बात रश्मि के घर वालों को नागवार गुजरी और उसके भाइयों ने देवराज को पीटकर डेम के पास फेंक दिया। पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।



रश्मि एक बड़े घर की लड़की थी, जबकि देवराज एक मामूली किसान का बेटा। एक दिन रश्मि के परिजनों को दोनों के बीच गहरी दोस्ती की भनक लग गई। इसके बाद लड़की का भाई संजय जुलाई महीने में उसे लेकर भोपाल आ गया था, लेकिन यहां भी दोनों की बात फोन पर होती रहती थी।







पुलिस के मुताबिक रश्मि ने 25 अक्टूबर को फोन करके देवराज को सीहोर से बुलाया था। यह बात भी फूल¨सह ने ही पुलिस को बताई है। देवराज, फूलसिंह के मोबाइल पर ही रश्मि से बात किया करता था। फूलसिंह ने पुलिस को बताया है कि रश्मि ने फोन पर देवराज से कहा था कि यदि तुम नहीं आए तो मैं आत्महत्या कर लूंगी। यह सुनते ही देवराज तत्काल भोपाल के लिए रवाना हो गया।





देवराज यहां कोलार स्थित बंगला नंबर ७, सीआई व्यू कॉलोनी पहुंचा जहां रश्मि अपने भाइयों के साथ रहती थी। पुलिस के मुताबिक यहां पहुंचते ही रश्मि के भाइयों ने उसे बंधक बना लिया। दिनभर बंधक बनाने के बाद देर रात आरोपियों ने देवराज के साथ जमकर मारपीट शुरू कर दी। चीख-पुकार की आवाज सुनकर पड़ोसी भी बाहर आ गए। रश्मि के भाइयों ने पड़ोसियों को बताया कि घर में चोर घुस गया था, जिसे हमने पकड़ लिया है। इसके बाद आरोपी उसे कलियासोत डेम ले गए और वहां उसे फेंक दिया। इसके बाद उन्होंने घर में चोरी होने का आवेदन कोलार थाने में दिया।







जांच में खुलासा होने के बाद कमला नगर पुलिस ने जीरो पर पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर केस डायरी कोलार पुलिस को सौंप दी है। आरोपियों में रश्मि मेवाड़ा (बदला हुआ नाम) उसके भाई संजय मेवाड़ा, सुरेश मेवाड़ा, विनय मेवाड़ा और उसकी भाभी सलोनी मेवाड़ा शामिल हैं। इस मामले में सभी आरोपी अभी फरार हैं।

No comments:

Post a Comment