Friday, October 8, 2010

व्यापक जनभागीदारी के साथ होगी मध्यप्रदेश दिवस समारोह की शुरूआत

व्यापक जनभागीदारी के साथ होगी मध्यप्रदेश दिवस समारोह की शुरूआत

मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा राज्य-जिला स्तरीय कार्यक्रमों की समीक्षा
Bhopal:Friday, October 8, 2010:


मध्यप्रदेश स्थापना दिवस समारोह की शुरूआत राजधानी और सभी जिलों में व्यापक जनभागीदरी के साथ होगी। मध्यप्रदेश दिवस के आयोजनों में सभी समुदायों, धर्म गुरूओं, सामाजिक एवं व्यावसायिक संगठनों और विद्यार्थियों को शामिल किया जायेगा। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज यहां मंत्रालय में मध्यप्रदेश दिवस पर आयोजित होने वाले राज्य एवं जिला स्तरीय कार्यक्रमों की समीक्षा की।

श्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के आयोजनों में स्वप्रेरणा से आम लोगों की उत्साहजनक भागीदारी के लिए वातावरण तैयार करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक नागरिक को मध्यप्रदेश स्थापना दिवस समारोह से भावनात्मक रूप से जोड़ने के प्रयास किये जायें। श्री चौहान ने कहा कि स्थापना दिवस समारोह में शासकीय नीति निर्माण एवं योजनाओं के क्रियान्वयन से जुड़े सभी शासकीय अधिकारी-कर्मचारियों को उपस्थित होकर मध्यप्रदेश को स्वर्णिम प्रदेश बनाने का संकल्प दोहराने के लिये उपस्थित होना चाहिए।

श्री चौहान ने महीने भर चलने वाले आयोजनों की श्रृंखला में सामाजिक बुराइयों के विरूद्ध भी जिला स्तर पर अभियान चलाने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश के नव निर्माण में प्रत्येक नागरिक का योगदान आवश्यक है।

बैठक में आयोजन स्थल की तैयारियों, सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रूप रेखा के संबंध में विस्तार से चर्चा हुई। बैठक में बताया गया है कि राज्य स्तर पर मध्यप्रदेश दिवस एवं 1 से 7 नवम्बर तक मध्यप्रदेश सप्ताह मनाने के लिये सभी विभागों, संभाग आयुक्तों, कलेक्टरों, जिला पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिये गये हैं। आयोजनों में 'आओ बनाये अपना मध्यप्रदेश' समितियों के सदस्यों को भी विशेष रूप से आमंत्रित किया जायेगा। राज्य स्तरीय कार्यक्रम मोतीलाल नेहरू स्टेडियम, भोपाल में सम्पन्न होगा। भोपाल के सभी प्रमुख शासकीय भवनों को एक नवंबर की रात प्रकाश व्यवस्था से सुसज्जित किया जायेगा।

बैठक में मुख्य सचिव श्री अवनि वैश्य, प्रमुख सचिव संस्कृति श्रीमती स्नेहलता श्रीवास्तव, प्रमुख सचिव सामान्य प्रशासन श्रीमती विजया श्रीवास्तव, प्रमुख सचिव वित्त श्री जी.पी. सिंहल, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री श्री इकबाल सिंह बैस, प्रमुख सचिव गृह श्री राजन कटोच, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्री सुरेन्द्र सिंह, संभागायुक्त भोपाल श्री मनोज श्रीवास्तव, पुलिस महानिरीक्षक भोपाल श्री शैलेन्द्र श्रीवास्तव, जनसंपर्क आयुक्त श्री राकेश श्रीवास्तव, मुख्यमंत्री के सचिव श्री एस.के. मिश्रा, ओएसडी श्री सरबजीत सिंह, संचालक संस्कृति श्री श्रीराम तिवारी, भोपाल कलेक्टर श्री निकुंज श्रीवास्तव और आयुक्त नगर निगम श्री मनीष सिंह उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment