Friday, November 26, 2010

कांग्रेस 29 को मनाएगी शर्म दिवस

भोपाल। कांग्रेस ने भाजपा के कार्यकर्ता गौरव दिवस कार्यक्रम के जवाब में आगामी 29 नवम्बर को शर्म दिवस के रूप में मनाने का निश्चय किया है। पार्टी के सभी विधायक 29 तारीख को राजधानी भोपाल में इकट्ठा होकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सम्मान में आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रम के विरोधस्वरूप धरना देंगे और राज्यपाल को ज्ञापन सौंपेंगे।

गौरतलब है कि चार दिन बाद 29 तारीख को भाजपा मुख्यमंत्री चौहान का सम्मान करने के लिए एक बड़ा कार्यक्रम करने जा रही है, जिसे उसने कार्यकर्ता गौरव दिवस नाम दिया है। इस आयोजन को भव्य रूप देने के लिए हर स्तर पर जबरदस्त तैयारियां की जा रही है।

दरअसल 29 नवम्बर को शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री के पद पर पांच साल पूरे कर लेंगे। वह पहले ऐसे गैर कांग्रेसी मुख्यमंत्री हैं, जिनके नाम यह उपलब्धि दर्ज हो रही है। जाहिर है, भाजपा इसे राजनीतिक तौर पर महत्वपूर्ण तारीख मान रही है। इसके पीछे उसका एक मकसद कांग्रेस को यह बताना भी है कि वह न केवल पांच साल सरकार चलाना जानती है, बल्कि उसका मुख्यमंत्री भी पांच साल पूरे करता है।

कांग्रेस ने मगर इसे भाजपा का ढकोसला करार देते हुए इस आयोजन का अपने ढंग से प्रतिकार करने का कार्यक्रम बना लिया है। उसके विधायक 29 नवम्बर को सबसे पहले मिंटो हॉल पर गांधी जी की प्रतिमा पर श्रृद्धांजलि अर्पित करेंगे और फिर राज्यपाल रामेश्वर ठाकुर को ज्ञापन देने जाएंगे, जिसमें विधानसभा अध्यक्ष की भूमिका और राज्य सरकार के कथित भ्रष्टाचार का उल्लेख होगा। इसके बाद रोशनपुरा चौराहे पर दो घण्टे का धरना दिया जाएगा।

No comments:

Post a Comment