Tuesday, November 23, 2010

नक्सलियों ने कर्मा के भाई का गला रेता

नक्सलियों ने कर्मा के भाई का गला रेता

जगदलपुर । सलवा जुड़ूम के अगुवा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता महेंद्र कर्मा के चचेरे भाई नंदू कर्मा की नक्सलियों ने गला रेतकर हत्या कर दी। घटना भैरमगढ़ थानांतर्गत ग्राम चिडिलापाल में शनिवार की रात को हुई। हथियारबंद नक्सली देर रात फरसपाल रोड स्थित नंदू कर्मा (45) के घर पहुंचे और उन्हें जगाया। फिर घसीटकर बाहर निकाला और कुछ देर पूछताछ करने के बाद धारदार हथियार से उसका गला रेत दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद नक्सली जंगल की ओर भाग गए। इस घटना से इलाके में दहशत है।

नंदू नक्सलियों के खिलाफ चले हर अभियान में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेते थे। जिला पंचायत सदस्य विक्रम शाह मंडावी ने चिंता जताते हुए कहा कि कांग्रेस और भाजपा से जुड़े लोग नक्सलियों के निशाने पर हैं। इसके बावजूद शासन और पुलिस प्रशासन जनप्रतिनिधियों की सुरक्षा को लेकर गंभीर नहीं है।

अब तक 90 परिजन लाल आतंक के शिकार

महेंद्र कर्मा के परिजन नक्सलियों के टारगेट में रहे हैं। कर्मा के बेटे बंटी कर्मा ने बताया कि सलवा जुड़ूम के बाद से अब तक कर्मा परिवार के 30 सदस्य नक्सलियों के हाथों मारे जा चुके हैं। मार्च 2009 में महेंद्र कर्मा के भतीजे और फरसपाल के सरपंच छन्नू कर्मा की कतियाररास रेलवे क्रॉसिंग के पास हत्या कर दी गई थी।

इसी तरह परिवार के पोदिया कर्मा, कुम्मा कर्मा, सुक्कू कर्मा, सुखराम कर्मा और नंदू कर्मा भी लाल आतंक के शिकार हुए हैं। परिवार के अलावा अन्य 60 रिश्तेदारों ने जान गंवाई है। तीन साल पहले माटवाड़ा के पास कर्मा के काफिले पर नक्सलियों ने हमला किया पर वे किसी तरह बच निकले। उनके पुत्र और जिला पंचायत अध्यक्ष छविंद्र कर्मा पर भैरमगढ़ के नजदीक दो साल पहले नक्सलियों ने हमला किया था।

No comments:

Post a Comment