Friday, November 26, 2010

कोर्ट के आदेश पर भी नहीं मिला महापौर का चार्ज

Nov 26, भोपाल। बसपा विधायक दल ने राज्य सरकार को दस दिन का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर दस दिन के भीतर पार्टी के सतना मेयर रहे पुष्करसिंह को पुन: चार्ज नहीं दिया गया तो सड़क पर आदोलन किया जाएगा। न्यायालय में भी फिर से दस्तक दी जाएगी।

बसपा विधायक दल के नेता रामलखन सिंह ने शुक्त्रवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि नगर पालिक निगम सतना के महापौर सिंह के खिलाफ जिला न्यायालय सतना ने 30 अगस्त को उनके निर्वाचन को शून्य घोषित कर दिया था जिसके बाद चार सितंबर को राज्य सरकार ने भाजपा पार्षद विष्णुप्रसाद त्रिपाठी को मेयर का कार्यभार सौंप दिया।

पुष्कर सिंह ने उच्च न्यायालय में अपील की जिसके अन्तर्गत न्यायालय ने 19 नवंबर को जिला न्यायालय सतना के निर्णय को निरस्त कर पुन: सुनवाई के निर्देश दिए। बसपा का कहना है कि इससे साफ जाहिर हो गया कि पुष्कर सिंह को फिर से महापौर पद पर बने रहने का अधिकार प्राप्त हो गया है लेकिन फिर आज तक सिंह को कार्यभार नहीं सौंपा जा रहा है।

बसपा विधायक दल के नेता ने कहा कि पार्टी का धैर्य टूट रहा है। 6 दिसम्बर को पार्टी कोर गु्रप की बैठक होगी। इसमें भविष्य में करने वाले आदोलन पर विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि शीतकालीन सत्र में काग्रेस और भाजपा की मंशा सत्र चलाने की नहीं थी इसलिए हंगामे में सत्र समाप्त हो गया।

No comments:

Post a Comment