Tuesday, February 22, 2011

हमीदिया चिकित्सालय में फार्मेसिस्ट ग्रेड 2 के 29 पद स्वीकृत हैं जिसमें 10 पद रिक्त हैं।

भोपाल, 23 फरवरी, 2011- मुख्यमन्त्री शिवराजसिंह चौहान ने आज विधानसभा में विधायक दीपक जोशी के लिखित प्रश्न के उत्तर में बताया कि हमीदिया चिकित्सालय में फार्मेसिस्ट ग्रेड 2 के 29 पद स्वीकृत हैं जिसमें 10 पद रिक्त हैं।

विधायक दीपक जोशी को बताया कि हमीदिया चिकित्सालय भोपाल की स्थापना में फार्मासिस्ट ग्रेड-1 के स्वीकृत 3 पदों में से 2 भरे एवं 1 खाली है फार्मासिस्ट ग्रेड-2 के 29 स्वीकृत पदों में 19 भरे एवं 10 रिक्त हैं संविदा के आधार पर फार्मासिस्ट हमीदिया चिकित्सालय में कार्यरत नहीं है फार्मासिस्ट ग्रेड-1 एवं ग्रेड-2 के पदों पर कार्यरत कर्मचारियों की सूची परिशिष्ट भण्डार में काय्र करते हुये 3 वर्ष से अधिक हो गये हैं उनके नाम कु. सुरती वर्मा फार्मासिस्ट ग्रेड-2, कु. प्रियता जैन, फार्मासिस्ट ग्रेड-2, श्री दीपक चौहान, फार्मासिस्ट ग्रेड-2, एवं श्री धनिराम शाक्या, फार्मासिस्ट ग्रेड-2 हैं।

मुख्यमन्त्री ने बताया कि फार्मासिस्ट औषधि एवं भण्डारण के कार्य में प्रशिक्षित होते हैं, जिन्हें केन्द्रीय औषधि भण्डार एवं दवा वितरण केन्द्र में कार्य लिया जाता है, चिकित्सालय प्रबंधक द्वारा प्रशासनिक दृष्टि से सम्बंधित कर्मचारी की कार्य कुशलता के आधार पर केन्द्रीय औषधि भण्छार की विभिन्न शाखाओं में पदस्थ किया जाता है अत: इसके लिये किसी के दोषी होने का प्रश्न उपस्थित नहीं होता है। विगत तीन वषोंZ में श्री सन्तोष वर्मा, फार्मासिस्ट ग्रेड-2 को केन्द्रीय औषधि भण्डार हमीदिया चिकित्सालय से हटाकर मेडिकल ओपीडी में पदस्थ किया था। उन्हें पुन: प्रशासकीय कार्य एवं सुविधा की दृष्टि से केन्द्रीय औषधि भण्डार में पदस्थ किया गया है श्री वर्मा को केन्द्रीय औषधि भण्डार में दीनदयाल अन्तोदय उपचार योजना के स्थानीय क्रय का कार्य आवंटित किया गया है। फार्मासिस्ट की पदस्थापना शासन द्वारा निर्धारित पदीय कर्तव्यों के लिये निर्धारित जोब रेस्पोंसिबिलिटि चार्ट के अनुसार केन्द्रीय औषधि भण्डार एवं उसकी अन्य शाखाओं में की जाती है। यह प्रशासनिक व्यवस्था है।

आर. एस. अग्रवाल
लोकवार्ता इंटरनेट समाचार सेवा
9826013975

No comments:

Post a Comment