Saturday, February 26, 2011

राजनीति आती नहीं थी, इसलिए छोड़ दी : अमिताभ


राजनीति आती नहीं थी, इसलिएभोपाल 26 फरवरी 2011। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने कहा कि उन्होंने राजनीति इसलिए छोड़ दी, क्योंकि उन्हें राजनीति नहीं आती थी। उन्होंने कहा कि राजनीति उनकी व्यक्तिगत हार है, इसलिए उससे पीछा छुड़ा लिया।
प्रकाश झा निर्देशित फिल्म 'आरक्षण' की शूटिंग के लिए भोपाल आए बच्चन ने संवाददाता सम्मेलन के दौरान पूर्व में बनी फिल्म 'राजनीति' में दिखाई गई राजनीति को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में स्वीकार किया कि उन्हें राजनीति आती नहीं थी।
उन्होंने कहा, ''किसी फिल्म में राजनीति का उदाहरण देखकर कैसे कह सकता हूं कि मेरे लिए राजनीति अच्छी या बुरी थी। मैं व्यक्तिगत रूप से इतना जरूर कह सकता हूं कि मुझे राजनीति आती नहीं थी। उसे मैंने अपनी हार मानकर छोड़ दिया।''
बच्चन ने एक बार फिर भोपाल के लोगों के व्यवहार की खुलकर तारीफ की। उन्होंने अपने अनुभवों के आधार पर कहा कि जब वह कहीं शूटिंग के लिए जाते हैं तो काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है, मगर भोपाल में ऐसा कुछ नहीं हुआ। यहां का वातावरण अच्छा है, शूटिंग के दौरान एकाध दिन की छुट्टी मिलने पर यहां से मुम्बई जाने का मन नहीं करता है।
उल्लेखनीय है कि अमिताभ बच्चन भोपाल के जमाई राजा भी हैं। वह यहां पहली दफा फिल्म की शूटिंग के लिए आए हैं।
बच्चन ने बताया कि प्रकाश झा और दीपिका पादुकोण के साथ वह पहली बार काम कर रहे हैं। उन्हें उम्मीद है कि फिल्म 'आरक्षण' का सभी लोग दिल से स्वागत करेंगे। इस फिल्म में वह एक प्रोफेसर की भूमिका निभा रहे हैं और दीपिका उनकी बेटी बनी हैं। छोड़ दी : अमिताभ

No comments:

Post a Comment