Tuesday, February 8, 2011

यह है वह लड़का जिसने जेएनयू को किया शर्मसार


जेएनयू सेक्स रैकेट में पुलिस की जांच पड़ताल शुरू हो गयी है. लेकिन आखिर वह कौन है जिसने दूर बिहार से पढ़ने आई एक लड़की को अपने मोहपाश में फंसाता है और उसका सेक्स विडियो बनाता है. लड़की जेएनयू छोड़कर जा चुकी है.

जेएनयू में भाषा की छात्र रही वह लड़की अब अपनी नयी दुनिया बसा चुकी है और उसे शायद इस बात का भान भी नहीं होगा कि उसके नाम पर एक बदजात सहपाठी ने क्या गुल खिला दिया है. बेशर्मी की हद तो यह है कि इतना सब होने के बाद भी वह लड़का आज भी जेएनयू का सम्मानित छात्र है.

मूलत: गया का रहनेवाला यह लड़का यहां भाषा विभाग में कोरियन लैंग्वेज का तीसरे साल का छात्र है. इसका नाम है जनार्दन वर्मा. इसी लड़के ने उस लड़की को बहला-फुसलाकर उसके साथ नाजायज संबंध बनाए और न केवल इतना किया बल्कि उसका एक विडियो भी तैयार किया. इतना सब होने के बाद भले ही जेएनयू प्रशासन यह दावा कर रहा है वह इस मामले की जांच कर रहा है लेकिन अभी तक उस लड़को को न तो हास्टल से बाहर जाने के लिए कहा गया है और न ही उसे कैंपस से बाहर निकाला गया है.

छात्रों में इस बात को लेकर गहरा असंतोष है कि इतना सब कुछ होने के बाद उस लड़के को कैसे जेएनयू में कैसे बना कर रखा गया है. हालांकि चीफ प्राक्टर ने एक अखबार से बात करते हुए कहा है कि अगर उस लड़के को परिसर से निकाल दिया तो पूछताछ की कार्रवाई कैसे पूरी होगी? जेएनयू के छात्रों का कहना है कि यह सिर्फ अनुशासन का मामला नहीं है बल्कि जघन्य अपराध है और इस पर तत्काल कार्रवाई करते हुए उसे विश्वविद्यालय से बाहर कर दिया जाना चाहिए.

No comments:

Post a Comment