Saturday, February 5, 2011

डांस की दीवानी हूं’- चित्रांगदा


डांस की दीवानी हूं’- चित्रांगदा
इस सप्ताह रिलीज़ हुई फ़िल्म ‘ये साली ज़िंदगी’ की हीरोइन चित्रांगदा सिंह के मुताबिक वो डांस की दीवानी हैं.

इस फ़िल्म और अपने करियर के बारे में बीबीसी से ख़ास बात करते हुए चित्रांगदा ने बताया, “मुझे डांस करना बेहद पसंद है. मैं डांस करते हुए अपने आप में खो जाती हूं. वैसे मैंने कत्थक सीखा भी है. लेकिन मुझे हर किस्म का डांस पसंद है.”

चित्रांगदा ने सुधीर मिश्रा की फ़िल्म ‘हज़ारों ख़्वाहिशें ऐसी’ से अपनी पहचान बनाई थी. उसके बाद उन्होंने कुछ अन्य फ़िल्मों में काम किया लेकिन अब वह क़रीब चार साल बाद रुपहले पर्दे पर वापसी कर रही हैं.

इस अंतराल की वजह बताते हुए चित्रांगदा कहती हैं, “दरअसल मैं एक ऐसे मोड़ पर आकर खड़ी हो गई थी जहां मुझे पता नहीं था कि मैं करना क्या चाहती हूं. अभिनय बहुत गंभीर मुद्दा है. इसमें बेहद समर्पण और फ़ोकस की ज़रूरत होती है.”

चित्रांगदा के मुताबिक उस दौरान उन्होंने महसूस किया कि वो अभिनय ही करना चाहती हैं क्योंकि इसी में उन्हें मज़ा आता है. इसके अलावा वो कुछ और नहीं कर सकतीं.

फ़िल्म ‘ये साली ज़िंदगी’ में चित्रांगदा ने एक गाने में अपनी आवाज़ भी दी है. तो क्या वो भविष्य में गायिका भी बनना चाहेंगी. ये पूछने पर चित्रांगदा बोलीं, “मुझे गाना गाना बिलकुल नहीं आता. मैंने सिर्फ़ दो लाइनें गाईं हैं. वो सुनने के बाद तो मैंने और भी पक्का फ़ैसला कर लिया कि मैं गायिका नहीं बनूंगी.”

‘ये साली ज़िंदगी’ में अपने सह-अभिनेता इरफ़ान ख़ान की तारीफ़ करते हुए चित्रांगदा कहती हैं, “वो बहुत ही ज़बरदस्त अभिनेता हैं. अपने किरदार की इतने बेहतरीन तरीके से तैयारी करते हैं कि पर्दे पर वो उसे बड़ी आसानी से निभा जाते हैं. बड़े नियंत्रित अभिनेता हैं.”

सुधीर मिश्रा निर्देशित इस फ़िल्म में चित्रांगदा एक महत्तवाकांक्षी लड़की की भूमिका निभा रही हैं जो बहुत बड़ी रॉकस्टार बनना चाहती है. वो अपनी मध्यमवर्गीय ज़िंदगी से तंग आ चुकी है और जल्द से जल्द उससे छुटकारा पाना चाहती है.

चित्रांगदा अपनी आने वाली फ़िल्मों में जॉन अब्राहम, अर्जुन रामपाल और विवेक ओबेरॉय के साथ नज़र आएंगी.

जानेमाने गोल्फ़ खिलाड़ी ज्योति रंधावा चित्रांगदा के पति हैं.

No comments:

Post a Comment