Tuesday, February 8, 2011

नई दिल्‍ली। राजधानी और एनसीआर में अपराधों का ग्राफ लगातार ऊपर चढ़ता नज़र आ रहा है। इस बार इंसान रूपी दरिंदों का शिकार हुई है दिल्‍ली के आरके पुरम में


नई दिल्‍ली। राजधानी और एनसीआर में अपराधों का ग्राफ लगातार ऊपर चढ़ता नज़र आ रहा है। इस बार इंसान रूपी दरिंदों का शिकार हुई है दिल्‍ली के आरके पुरम में रहने वाली दसवीं की छात्रा। उसके पड़ोस में रहने वाले तीन दोस्‍तों उसे घुमाने के बहाने एक फ्लैट में ले गए और वहां उसके साथ मिलकर सामूहिक बलात्‍कार की वारदात को अंजाम दिया।

पीडि़त लड़की पहले तो डरी सहमी रही और बात को दबाए रही, लेकिन जब बर्दाश्‍त के बाहर हो गया तो उसने अपनी व्‍यथा अपने परिजनों को सुनाई तो माता-पिता के होश उड़ गए। माता पिता ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक आरके पुरम के सेक्टर-6 स्थित सरकारी आवास में रहने वाली छात्रा केरल की है। वह चाणक्‍यपुरी के एक स्‍कूल में पढ़ती है।

छात्रा का पड़ोसी मोहित पाल अकसर उससे बातचीत करता था। दोनों में दोस्‍ती हो गई। गत 2 फरवरी को मोहित ने छात्रा को घूमने चलने का ऑफर दिया, जिसे स्‍वीकार करते हुए लड़की उसके साथ चली गई। दोनों पहले एक रेस्‍त्रां गए और वहां खाना खाया फिर वो बाइक से छात्रा को मोहम्‍मदपुर स्थित एक फ्लैट में लेकर गया, जहां उसके दोस्‍त शरद कुमार और अजीत मौजूद थे। तीनों ने मिलकर वहां उसके साथ गैंगरेप किया।

फिर उसे घर के पास छोड़कर चले गए। साथ ही उसे किसी को नहीं बताने की धमकी भी दी। लड़की डरी सहमी रही, लेकिन 5 फरवरी को जब सारी बातें अपनी मां को बताई तो उसके माता-पिता पुलिस के पास पहुंचे। चिकित्‍सीय जांच में रेप की पुष्टि होने पर पुलिस ने मोहित, अजीत और शरद को गिरफ्तार कर लिया।

कुल मिलाकर इस वारदात से लड़कियों के लिए एक सीख जरूर निकलकर सामने आती है, कि वो आंख बंद कर किसी भी लड़के पर विश्‍वास नहीं करें चाहे वो कितना ही करीबी दोस्‍त क्‍यों न हो। इस बारे में आप क्‍या सोचते हैं, अपनी राय नीचे कमे

No comments:

Post a Comment