Tuesday, February 8, 2011

जेएनयू के हॉस्‍टल में छात्रों ने बनाई ब्‍लू फिल्‍म, जांच शुरू


नई दिल्ली। राजधानी के जवाहरलाल नेहरू विश्‍वविद्यालय (जेएनयू) के एक को-हॉस्‍टल से एक सनसनीखेज मामले का खुलासा हुआ है। यहां के कुछ छात्रों ने मिलकर हॉस्‍टल में ब्‍लू फिल्‍म बनायी। छात्रों ने यह काम पैसा कमाने के उद्देश्‍य से किया, लेकिन जब उनके मंसूबे पूरे नहीं हुए, तो उनमें से एक ने इस फिल्‍म को सार्वजनिक कर दिया। फिल्‍म के आम लोगों के हाथों में पहुंचने पर सोमवार को इस मामले का खुलासा हुआ। दिल्‍ली पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है, जबकि जेएनयू प्रशासन इस मामले पर पूरी तरह मौन है।

हिन्‍दी अखबार दैनिक जागरण में प्रकाशित खबर के मुताबिक जेएनयू के एक को-हॉस्‍टल (जहां लड़के, लड़की दोनों रहते हैं) में भाषा विज्ञान से जुड़े कोर्स कर रहे कुछ छात्र-छात्राओं ने कुछ महीने पहले ब्‍लू फिल्‍म बना डाली। छात्रों में एक कंप्‍यूटर विज्ञान का छात्र भी शामिल है। ये छात्र जब इस फिल्‍म के माध्‍यम से मोटी रकम नहीं कमा पाए, तो उनमें फूट पड़ गई। छात्रों के बीच मारपीट भी हुई और मामला दब गया, लेकिन सोमवार को अचानक इस अश्‍लील वीडियो के बाजार में आने पर जेएनयू छात्रों, शिक्षकों और प्रशासन के होश उड़ गए।

ब्‍लू फिल्‍म के पात्र यहीं के छात्र ही हैं, जिनमें दो बिहार के हैं व अन्‍य दो दिल्‍ली के। पत्रकारों से बातचीत में जेएनयू के चीफ प्रॉक्‍टर ने ब्‍लू फिल्‍म बनाए जाने की बात स्‍वीकार तो ली है, लेकिन आगे कुछ भी नहीं बोले। उन्‍होंने सिर्फ इतना कहा कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है। जांच के बाद ही वो कुछ स्‍पष्‍ट रूप से कह सकते हैं। इस खबर के बाद जेएनयू के छात्रों के किसी बड़े सेक्‍स स्‍कैंडल से जुड़े होने की आशंका भी जताई जा रही है।

No comments:

Post a Comment